asd
Saturday, September 14, 2024
More
    No menu items!

    Latest Posts

    बिहार में ठंड से छठी के छात्र की मौत, दो छात्रा स्कूल में बेहोश होकर गिरी

    पटना। स्कूल को बंद करने और खोलने को लेकर पटना डीएम और अपर मुख्य सचिव के बीच जहां तकरार तेज है, दूसरी ओर बिहार में अब ठंड से बच्चे की मौत हो रही है। मुजफ्फरपुर में स्कूल खुला रहने के कारण छठी कक्षा के छात्र की ठंड लगने से मौत हो गयी और एक बच्ची के बेहोश होकर गिर जाने की सूचना है। वहीं शिवहर जिले में भी स्कूल को खुला रखने के कारण छठी कक्षा में पढ़ने वाली 8 साल की बच्ची बेहोश होकर स्कूल में गिर गयी। उसकी भी तबीयत काफी खराब हो गयी है।

    मुजफ्फरपुर जिले के बोचहां प्रखंड में उच्च मध्य विद्यालय राघो मझौली के छठी कक्षा के छात्र मो. कुर्बान की ठंड से अचानक तबीयत बिगड़ गयी। वाजेदपुर मझौली निवासी मो. इस्लाम के बेटे मो. कुर्बान की तबीयत बिगड़ने के बाद शिक्षकों ने उसे घर भेज दिया, जिसके बाद परिजन उसे लेकर डॉक्टर के पास जा रहे थे, तभी रास्ते में ही बच्चे की मौत हो गयी।

    मो. कुर्बान के अभिभावकों का कहना है कि भीषण ठंड और शीतलहर चल रही है। घर से निकलना मुश्किल है। ऐसे में बच्चे स्कूल आते हैं और तबीयत बिगड़ जाती है।

    बिहार के शिवहर जिले के डुमरी कटसरी प्रखंड स्थित राजकीय मध्य विद्यालय रामपुर केशो में बुधवार को एक छात्रा बेहोश होकर गिर गई। गिरने के बाद स्कूल में अफरा-तफरी मच गयी। आनन-फानन में छात्रा को प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां बच्ची का इलाज चल रहा है। उसकी तबीयत काफी खराब हो गयी है।

    प्रधानाध्यापक ने बताया कि रामपुर केशो निवासी नशरे आलम के 08 वर्षीय पुत्री नतगिश खातून जो छठी कक्षा की छात्रा है। भीषण ठंड के कारण बेहोश होकर स्कूल में ही गिर पड़ी। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

    इधर पटना जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के बीच तकरार बढ़ गई है। स्कूल खोलने के सवाल पर दोनों आमने-सामने हो गये हैं। कड़ाके की ठंड को देखते हुए जब डीएम ने आठवीं कक्षा तक के स्कूल को बंद कर दिया तब शिक्षा विभाग ने एक कड़ा पत्र पटना डीएम को लिख दिया और डीएम के इस आदेश पर आपत्ति जतायी। इसके बावजूद भी डीएम ने 25 जनवरी तक स्कूल को बंद रखने का आदेश दिया है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Latest Posts

    Don't Miss