asd
Tuesday, September 17, 2024
More
    No menu items!

    Latest Posts

    हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने में हर कोई निभाये अपनी भूमिका

    कपिल देव ठाकुर


    देश अपनी आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है. इस उल्लास को जन-जन तक पहुंचाने के लिए आगामी 13 से 15 अगस्तक तक हर घर तिरंगा अभियान चलाने की तैयारी में पूरा भारत उत्साह लवरेज होकर जुट गया है. इसलिए आप खुद भी इस अभियान को सफल बनाने में अहम भूमिका निभायें और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें.
    हर घर तिरंगा अभियान किसी दल विशेष का कार्यक्रम नहीं है. यह सरकार का भी प्रोग्राम नहीं है. यह तो पूरे देश का उत्सव है. भारत को वैश्विक पटल पर श्रेष्ठ बनाने की संकल्पना को मजबूती प्रदान करने का संकल्प है.
    इस अभियान को सफल बनाने के लिए हम सभी को अपने उत्साह का प्रदर्शन करना चाहिए. प्रधानमंत्री के आह्वïान को चरितार्थ करते हुए हर कोई सोशल मीडिया पर अपनी डीपी में तिरंगा लगाए.
    सोशल मीडिया पर डीपी में तिरंगा लहराने का अभियान जोर पकड़ रहा है. यह बहुत ही खुशी की बात है. अच्छा संकेत यह कि कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों के नेता भी धीरे-धीरे राष्टï्रभक्ति के इस आंदोलन में शामिल हो रहे हैं और किसी न किसी रूप में अपनी डीपी में तिरंगा का उपयोग कर रहे हैं.
    हमें याद रखना होगा कि हर घर तिरंगा अभियान सिर्फ राष्टï्रीय ध्वज लहराने का एक कर्मकांड भर नहीं है बल्कि यह हमें अपने राष्टï्रधर्म और राष्टï्र कर्तव्य को पूरा करने का प्रण लेने का अवसर भी दे रहा है.
    तो आइए हम उत्साह के साथ संकल्प लें कि हम जो कुछ भी करेंगे, जहां भी रहेंगे उन सभी कामों को पूरा करते हुए अपनी शक्ति व देशप्रेम की भावना को सबसे ऊपर रखेंगे.
    आपसे एक विनम्र निवेदन है कि यदि आपके घर में राष्टï्रय ध्वज नहीं है तो तत्काल इसकी व्यवस्था में जुट जाएं. सरकार के स्तर से या विभिन्न सरकारी व गैर सरकारी संस्थाओं के माध्यम से आम लोगों को तिरंगा मुहैया कराने का काम चल रहा है. लेकिन आप चाहें तो बाजार से या प्रमुख डाकघरों में जाकर भी तिरंगे की खरीदारी कर सकते हैं.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Latest Posts

    Don't Miss