asd
Saturday, September 14, 2024
More
    No menu items!

    Latest Posts

    ओडिशा से चोरी की पेशी में आए थे आरोपित, जाते-जाते ज्वेलरी दुकान से चुराए लाखों के आभूषण


    रायपुर । चोरों की आदत जाती नहीं. उन्हें सुधारने का कितना भी यत्न क्यों न कर लिया जाए? यदि ऐसा होता को चोरी के आरोप में गिरफ्तार चार चोर अदालत में पेशी के बाद लौटते समय आभूषण दुकान पर हाथ साफ नहीं कर लेते.  

    छत्तीसगढ़ के रायपुर के अभनपुर के शुभम ज्वेेलर्स में चोरी की घटना से चोरों की इस करतूत पर से पर्दा हट गया है. चोरी के आरोप में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपित ओडिशा के रहने वाले हैं. साल भर पहले रायपुर में हुई चोरी के एक प्रकरण में पेशी के लिए ये 30 जून को रायपुर आए थे. पेशी के बाद इन्हें वापस ओडिशा लौटना था पर जाते-जाते इन्होंने यहां चोरी की थी.
    शुभम ज्वेलर्स में नौ लाख के आभूषण और नकदी पार हुए थे. पुलिस ने तीन चोरों को पकडक़र इनके पास से केवल 70 हजार के आभूषण और नकदी जब्त किया है, बाकी के आभूषण और पैसे कहा हैं, इन प्रश्न पर पुलिस का कहना है कि इन्होंने चोरी का सामान जिसको बेचा था, वह फरार है. बाकी के पैसे उसी के पास हैं.
    घटना कुछ इस तरह घटी थी, 30 जून को रायपुर में पेशी से लौटने से पहले इन्होंने फिर से चोरी की योजना बनाई. रायपुर से बस में बैठकर ये अभनपुर पहुंचे, वहां इस दुकान में चोरी के बाद ये ओडिशा लौट गए,  पुलिस ने सुनील सोना उर्फ बिलवा, सुभाष छुरा उर्फ मियो और हेमंत जगत को गिरफ्तार किया है। चोरी का सामान खरीदने वाला ब्रीजा नंद मेहर फिलहाल फरार है,
    पिछले वर्ष दिसंबर महीने में इन्होंने मंडी गेट के पास श्रीकृष्णा ज्वेलर्स में चोरी की थी. सीसीटीवी के कारण ये पकड़े गए थे. इसी प्रकरण की पेशी में ये रायपुर आए थे.  लौटते समय चोरी के दौरान इन्होंने सावधानी रखी कि वो पिछली बार की गलती न दोहराएं, इसीलिए चोरी के बाद इन्होंने अभनपुर की दुकान से सीसीटीवी कैमरों के डीवीआर चुराने का काम किया पर जानकारी न होने के कारण ये टाटा स्काई का सेट-अप बाक्स चुराकर ले गए,  पुलिस ने जब जांच की तो सीसीटीवी से इनकी पहचान हो गई, पुलिस ने टीम भेजकर इन्हें ओडिशा से गिरफ्तार कर लिया

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Latest Posts

    Don't Miss