asd
Saturday, September 14, 2024
More
    No menu items!

    Latest Posts

    बिहार के 6 विश्वविद्यालयों के कुलपति नियुक्त, यहां देखें पूरी सूची


    पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मंगलवार को अचानक राजभवन जाकर राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर से मुलाकात के बाद प्रदेश की सियासत में सरगर्मी बढ़ गई। इस बीच, जानकारी मिली कि नीतीश राजभवन विश्वविद्यालयों में कुलपति की नियुक्ति को लेकर विमर्श करने पहुंचे थे।

    राज्यपाल सह कुलाधिपति राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने सर्च कमेटी की अनुशंसा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से विमर्श के बाद राज्य के छह विश्वविद्यालयों में कुलपतियों की नियुक्ति की है।

    राज्यपाल सचिवालय द्वारा जारी एक प्रेस बयान के मुताबिक, एलएन मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के कुलपति के पद पर प्रो. संजय कुमार चौधरी को नियुक्त किया गया है। केएसडी संस्कृत विश्वविद्यालय, दरभंगा के कुलपति के पद पर प्रो. लक्ष्मी निवास पाण्डेय की नियुक्ति की गई है।

    बीएन मंडल विश्वविद्यालय, मधेपुरा के कुलपति के पद पर प्रो. बिमलेन्दु शेखर झा, बीआरए बिहार विश्वविद्यालय, मुजफ्फरपुर के कुलपति के पद पर प्रो. दिनेश चन्द्र राय तथा जय प्रकाश विश्वविद्यालय, छपरा के कुलपति के पद पर प्रो. परमेन्द्र कुमार बाजपेयी को नियुक्त किया गया है।

    इसी तरह आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय, पटना का कुलपति प्रो. शरद कुमार यादव को बनाया गया है। नवनियुक्त कुलपतियों का कार्यकाल उनके प्रभार ग्रहण की तिथि से तीन वर्षों का होगा। इस संबंध में राज्यपाल सचिवालय द्वारा अधिसूचना निर्गत कर दी गई है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Latest Posts

    Don't Miss