asd
Saturday, September 14, 2024
More
    No menu items!

    Latest Posts

    राजस्थान विधानसभा चुनाव : भाजपा ने जारी की 42 उम्मीदवारों की पहली सूची, योगी को दिया टिकट

    नई दिल्ली। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने पहली सूची जारी की। सूची में इसमें सबसे चौकाने वाल नाम सांसद बाबा बालकनाथ का नाम है। पहली सूची में 41 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। 41 उम्मीदवारों में से 7 सांसदों को भी टिकट दिया गया है। इनमें से एक नाम अलवर से सांसद बाबा बालकनाथ का भी है। इस नाम की चर्चा भी औरों से सबसे ज्यादा है। इन्हें राजस्थान का योगी भी कहते हैं। भारतीय जनता पार्टी ने बाबा बालकनाथ को तिजारा से चुनावी टिकट दिया है।

    राजस्थान के अलवर से सांसद बाबा बालकनाथ मस्तनाथ मठ के महंत हैं। इसी कारण उनकी ड्रैसिंग स्टाइल यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तरह दिखती है। इसलिए उनको राजस्थान का योगी भी कहा जाता है। भगवा कपड़ों ने रहने वाले महंत बालक नाथ को भाजपा के फायरब्रांड नेताओं में से एक माना जाता है। वह हिंदुत्व एजेंडे पर अपने आक्रामक रुख के कारण सुर्खियों में बने रहते हैं। अपने फायर ब्रांड वाली छवि के चलते वह आमजन में काफी फेमस हैं। बाबा बालकनाथ ओबीसी कैटेगरी से आते हैं।

    साल 2019 के लोकसभा चुनावों में अलवर से कांग्रेस के दिग्गज नेता भंवर जितेंद्र सिंह को हराया था, जिसके बाद बाबा बालकनाथ पहली बार सांसद बने। कांग्रेस के दिग्गज नेता को करारी पटखनी देने के बाद ही बाबा के नाम को राजनीति के गलियारे में बंपर उछाल मिला। हाल ही में बालक नाथ उस वक्त चर्चा में आए थे, जब उन्होंने राजस्थान पुलिस के डीएसपी को थाने में घुसकर धमका दिया था। बीजेपी कार्यकर्ता को हिरासत में लेने से नाराज सांसद ने डीएसपी से कहा था- मेरा नाम याद रखना। मेरी सूची में तीन लोग हैं, एक तो यहां के विधायक, पुराने थानेदार और अब आप भी मेरी लिस्ट में हैं। बाबा बालकनाथ की आसपास के क्षेत्र में काफी अच्छी पकड़ हैं और वे लोगों में अपने हिंदुत्व एजेंडे को लेकर भी काफी प्रचलित हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Latest Posts

    Don't Miss