asd
Saturday, September 14, 2024
More
    No menu items!

    Latest Posts

    तो आइए अपने भारत को श्रेष्ठ बनाने के लिए आज से तीन दिनों तक घरों पर लहराएं तिरंगा

    कपिल देव ठाकुर

    रांची: देश अपनी आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा. इस क्रम में आज 13 अगस्त से देश के गौरव का प्रतीक अभियान हर घर तिरंगा शुरू हो रहा है. यह अभियान 15 अगस्त तक चलेगा.
    हर घर तिरंगा अभियान को लेकर लोगों में उत्साह चरम पर है. बच्चों व युवाओं को जोश देखते ही बन रहा है. यह भारत के लिए बड़ी बात है. इस अभियान से नई पीढ़ी को आजादी के आंदोलन के बारे में, अपने अमर स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग-तपस्या व शहादत के बारे में जानने-समझने का अवसर मिला है.
    तो आइए हमसभी हर तिरंगा अभियान के खुद को जोड़ें. घर या प्रतिष्ठान पर तीन दिनों तक राष्ट्रीय ध्वज लहराएं. हर घर तिरंगा अभियान में हर किसी को शामिल होना चाहिए. यह किसी राजनैतिक दल का कार्यक्रम नहीं बल्कि हर देशभक्त नागरिक का उत्सव है,
    हर घर तिरंगा अभियान से एक भारत-श्रेष्ठ भारत की संकल्पना को और शक्ति मिलेगी. इसके माध्यम से हम भारत के लोग अपने राष्ट्रीय कर्तव्य को पूरा करने का संकल्प भी लेंगे.
    हर घर तिरंगा अभियान से हमें यह संकल्प लेना है कि राष्ट्र भक्ति के भाव को ऊपर रखेंगे. राष्ट्र के प्रति कर्तव्य बोध को बढ़ाएंगे. 25 वर्ष बाद होनेवाले आजादी के शताब्दी वर्ष के लिए संकल्पों का प्रण लेंगे.  
    इसलिए भारत को मजबूत बनाने के लिए, नई पीढ़ी को अपनी शानदार व ऐतिहासिक विरासत से अवगत करने के लिए और नागरिकों में देश के प्रति कर्तव्यबोध को बढ़ाने के लिए हर घर तिरंगा अभियान के जुडऩा हर किसी के लिए जरूरी है, इसलिए अपने-अपने घर या प्रतिष्ठान पर तिरंगा लहराने के लिए आगे बढ़ें. यही आपसे विनती है- अपने भारत के विकास के लिए. अपने भारत की मजबूती के लिए, अपने भारत की पूरे विश्व मे धमक बनाने के लिए. आजादी के अमृत महोत्सव को ऐतिसाहिक बनाने के लिए
    ————————————

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Latest Posts

    Don't Miss