asd
Friday, September 13, 2024
More
    No menu items!

    Latest Posts

    रांची के आभूषण कारोबारी की हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए ठोस पहल जरूरी, समिति की मांग को मिले समर्थन

    कपिलदेव ठाकुर

    रांची के आभूषण कारोबारी राजेश पॉल की ओसीसी कंपाउंड में की गई दिनदहाड़े हत्या के बाद से आभूषण कारोबारियों का दहशत और खौफ में जीना-कारोबार करना नीयति बन चुकी है. समाज के विकास और आभूषण कारोबार को गति देने के लिए कारोबारियों को भय के इस माहौल से उबारना ही होगा. पुलिस प्रशासन अपने मजबूत इरादे और ठोस पहल से ऐसा कर सकता है.
    पूर्व में इस तरह की अनेक घटनाओं में त्वरित और प्रभावी कार्रवाई कर पुलिस प्रशासन नजीर पेश भी कर चुका है.
    यही कारण है कि पुलिस प्रशासन के प्रति आभूषण कारोबारियों का भरोसा अब भी बना हुआ है और कार्रवाई की आस लेकर ही रांची जिला सोना-चांदी व्यवसायी समिति ने रांची के नए एसएसपी कौशल किशोर से दो दिन पहले मुलाकात कर कारोबारी की हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की थी.
    राजेश पॉल हत्याकांड से जुड़े कई साक्ष्य पुलिस को आरोपियों तक पहुंचने में सहायता कर सकते हैं. आवश्यकता सिर्फ यह है कि इन साक्ष्यों को पेशेवर और वैज्ञानिक तरीके से पुलिस इस्तेमाल करे और आरोपियों तक पहुंचे. सोना-चांदी व्यवसायी समिति की इस बात में दम है कि यदि पुलिस बिना किसी दबाव या शिथिलता के इस दिशा में कार्य करे तो अपेक्षित नतीजा तुरंत मिल सकता है. रांची के नए एसएसपी को केस को समझने और रिजल्ट प्राप्त करने के लिए कुछ समय मिलना चाहिए और हम सभी को एसएसपी के इस भरोसे पर विश्वास करना चाहिए कि पुलिस जल्द ही हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार कर लेगी और पूरे मामले का पर्दाफाश कर देगी.
    लेकिन आभूषण कारोबार से जुड़े संगठनों समेत अन्य लोगों को भी पुलिस के साथ लगातार संपर्क और समन्वय बनाकर संवाद कायम रखना होगा जिससे आरोपियों तक पहुंचने के लिए की जा रही पुलिसिया कार्रवाई की निरंतरता में किसी तरह का व्यवधान या शिथिलता न आ सके.

    कपिल देव ठाकुर

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Latest Posts

    Don't Miss