धर्मेंद्र कुमार
रांची : देश की प्रमुख आभूषण निर्माता कंपनी टाइटन (टाटा समूह) अपने विस्तार पर पूरा फोकस कर रही है. इसके लिए कंपनी ने खास रणनीति तैयार की है. इसके तहत अगले पांच साल में आभूषण कारोबार को ढ़ाई गुणा करने का लक्ष्य है.
इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए कंपनी देश के 300 से अधिक शहरों में 600 से अधिक स्टोर खोलने जा रही है.
भविष्य की योजना के बारे में टाइटन कंपनी की ओर से शेयर बाजार को दी गयी जानकारी के अनुसार कंपनी अपने फैशन ज्वलेरी ब्रांड मिआ की बिक्री 2024-25 तक 2 हजार करोड़ रुपये से अधिक करना चाह रही है. पिछले वित्तीय वर्ष में मिआ की बिक्री 290 करोड़ रुपये की थी. कंपनी अभी तनिष्क, मिआ, बाय तनिष्क, जेड और कैरेटलेन ब्रांडों का कारोबार करती है.
इसी महीने टाइटन ने अपने तिमाही नतीजे जारी किये थे. इस अवधि में कंपनी के मुनाफे में कमी आयी. इसका एकीकृत शुद्ध लाभ 7.21 प्रतिशत फिसल कर 527 करोड़ का रहा. एक साल पहले भी समान अवधि में कंपनी का शुद्ध लाभ 568 करोड़ रुपये रहा था.